Blogger Blog Ke Post Content Me Internal Link Ko Kaise Add Kare

आज के इस post के माध्यम से हम आपको बताने वाले है के blogger blog के content में internal link को कैसे add करे यह लिंक add करने से आपका SEO batter होगा और लिंक के thru visitor डायरेक्ट आपके दुसरे post पर visit कर सकते है और आपको post के content में internal link को add करना नहीं आता है तो आप इस post को read कीजिये आप कुछ ही समय में post में internal link add करना सिख जाओगे।

Internal link यानि की एक post के content को दुसरे content में add करना इन्हें हम internal link कहते है blog के post में इंटरनल लिंक को add करना बहुत ही जरुरी होता है क्यों की अगर आप चाहते है के आपके visitor blog पर ज्यादा समय तक रहे तो अपने blog के किसी भी post में दुसरे post के URL add कीजिये इनके और भी कई सारे benefit है जेसे post का design अछा बन जायेगा, user चाहे तो एक content के साथ साथ दूसरा भी post read कर पायेगा, google search engine में post का rank अछा रहेगा etc…

और internal लिंक के अलावा आपने blog में category widget को add नहीं किया है तो आप इस article को read कीजिये जिसमे आपको blog में category widget add करने के बारे में पूरी जानकारी बताय गय है।

Example के तोर पर इंटरनल लिंक कैसा दीखता है वो आपको निचे कुछ word में दिखाया गया है same इस तरहा आप भी blog content में internal लिंक add कर सकेगे बस आप इस post को अछे से read कीजिये।

Blog Ke Post Me Dusre Post Ke URL ( Internal Link ) Ko Add Kaise Kare

Internal लिंक को blog में add करना बहुत ही simple है बस आपको निचे दिए गए step को अछे से step by step follow करना है।

Step 1:

  1. सबसे पहले blogger.com पर जाये और login करे।
  2. फिर Dashboard>>Post>>Add new post पर click करे।
  3. अब edit बार में ब्लू कलर के word में Link लिखा होगा उस पर click करे।

Click On Link

Step 2: जसे ही आप link पर click करोगे तो आपके सामने एक न्यू window open हो जायेगा जहा आपको अपने link को add करना है।

Add Link

  1. यहाँ पे आप जिस भी post को add करना चाहते उनका title add करे।
  2. Link to: To what URL should this link go? – इस वाले option में आपको जीसी भी post को add करना है उनका लिंक यानि URL add करे।
  3. Web address – यानि अगर आप किस post के लिंक को add करना चाहते है तो आप Web address को टिक करे।
  4. अगर आप अपने post के साथ email id को add करना चाहते है तो Email address पर click करे।
  5. इन सब डिटेल को फिल करने के बाद अगर आप अपने लिंक को test करना चाहते है तो Test this Link पर click करे।
  6. अगर आप चाहते है आपका internal link अलग window में open हो तो आप Open this link in a new window पर click करे।
  7. अगर आप चाहते है के google के web robots इस लिंक को search engine में index ना करे तो आप Add ‘rel=nofollow’ attribute पर टिक करे।
  8. और में Ok पर click करे ताकि लिंक post में add हो जाये।

Congratulation अब आपके post में internal link add हो गया है अगर फिर भी आपको internal लिंक add करने में किसी भी तरह की परेशानी है तो आप हमे comment में जरुर बताये और साथ ही में इस post को social media पर share ज़रूर करे।

About Me

Hey Guys Wellcome to the Can Crash I’ m Mayur Blogger from Dwarka It started this blog in 2018 and the only purpose of this blog is that it will be available only by reading a new article in Can Crash, which will help you with the need people including SEO, affiliate marketing, blogs, technology. Subject, you will find a new article daily, technical tips, WordPress.

Recent Posts

Author by : Mayur Chanpa

Author by : Mayur Chanpa

Hey Guys Wellcome to the Can Crash I’ m Mayur Blogger from Dwarka It started this blog in 2018 and the only purpose of this blog is that it will be available only by reading a new article in Can Crash, which will help you with the need people including SEO, affiliate marketing, blogs, technology. Subject, you will find a new article daily, technical tips, WordPress.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *